11 अक्टूबर 2024 (न्यूजओ2 डॉट कॉम)/7724038126। पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के परिचालन विभाग के 9 कर्मचारियों को संरक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया। इन कर्मचारियों में स्टेशन मास्टर, ट्रेन मैनेजर और कंट्रोलर जैसे महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत व्यक्ति शामिल थे। वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक अभिनव जेफ ने उन्हें प्रशस्ति पत्र प्रदान कर उनके कार्यों की सराहना की।


जन संपर्क अधिकारी-रतलाम मंडल खेमराज मीना ने जानकारी देते हुए बताया कि सम्मानित कर्मचारियों में रतलाम और उज्जैन के कई ट्रेन मैनेजर जैसे नितिन शर्मा, प्रदीप कुमार गुर्जर, ऋषिकेश मीना, सिकंदर कुमार, पवन चौहान, आर.एन. शर्मा, रत्न कुमार, साथ ही मुख्य गाड़ी नियंत्रक सचिन यादव और गाड़ी नियंत्रक भूषण गाडगे शामिल थे।

इन कर्मचारियों ने ट्रेन संचालन के दौरान विभिन्न सुरक्षा-संबंधी घटनाओं पर समय रहते ध्यान दिया और आवश्यक कदम उठाए। इनमें ट्रेन के वेगन के दरवाजे खुले होने पर उसे बंद करवाना, गुड्स ट्रेन में हैंगिंग पार्ट्स की सूचना देना, चलती ट्रेन से धुआं निकलने की जानकारी देना, और ब्रेक ब्लॉक शू के मिसिंग होने जैसी घटनाओं को रिपोर्ट कर संभावित दुर्घटनाओं को टालना शामिल था।

सम्मान समारोह के दौरान वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक ने कर्मचारियों के सतर्कता और संरक्षा के प्रति समर्पण की प्रशंसा की और उन्हें भविष्य में भी इसी तरह कार्य करते रहने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर मंडल परिचालन प्रबंधक, सहायक परिचालन प्रबंधक (कोचिंग), सहायक परिचालन प्रबंधक (सामान्य) और मंडल यातायात निरीक्षक भी उपस्थित थे।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *