कांग्रेस की सरकार आई .....तो वीआईपी कल्चर पर लगेगा विराम –सुरजेवालाकांग्रेस की सरकार आई .....तो वीआईपी कल्चर पर लगेगा विराम –सुरजेवाला

कांग्रेस की सरकार आई …..तो वीआईपी कल्चर पर लगेगा विराम –सुरजेवाला

इंदौर

[email protected]

मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव 2023 के मद्देनजर कांग्रेस के मध्य प्रदेश चुनाव प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आज न्यूजओ2 के एक सवाल के जवाब में कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई तो वीआईपी कल्चर पर बंद होगा।

उन्होने 3 दिसंबर को घोषित होने वाले चुनाव परिणाम में कांग्रेस की जीत का दावा किया। सुरजेवाला ने कहा कि जनता के आशीर्वाद से 3 दिसंबर को कांग्रेस मप्र में अपनी सरकार बनाने जा रही है। उन्होने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार के शपथ लेते ही पहला आदेश वीआईपी मूवमेंट के दौरान यातायात रोके जाने जैसी सुरक्षा प्रोटोकॉल कवायदों को समाप्त कर दिया जाएगा।

उन्होने बताया कि इससे पहले भी कर्नाटक राज्य सरकार इस तरह का निर्णय ले चुकी है। दरअसल न्यूजओ2 ने इंदौर शहर में सतत शीर्ष नेताओं, मंत्रियों और अन्य वीआईपी- वीवीआईपी के होने वाले मूवमेंट के दौरान घंटों तक यातायात को रोक दिये जाने के सवाल को उठाया था, जिसके जवाब में कांग्रेस महासचिव सुरजेवाला ने वादा किया कि कांग्रेस आम जनता को वीआईपी मूवमेंट से होने वाली समस्याओं से राहत देगी।

आपको बता दें सुरजेवाला इंदौर के महात्मा गांधी चौराहा स्थित एक निजी होटल में कांग्रेस द्वारा आयोजित प्रेस वार्ता में शिरकत करने पहुंचे थे। यहीं उन्होने संवाददाताओं के सवालों के जवाब दे रहे थे। उन्होने एक दिन पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारामण द्वारा पेट्रोल- डीजल को जीएसटी के दायरे में लाये जाने की राह में कांग्रेस द्वारा विरोध किए जाने के जैसे आरोपों का भी जवाब दिया। उन्होने कहा कि वित्त मंत्री सरासर झूठ बोल रही हैं। कांग्रेस पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाये जाने के पक्ष में है। हालांकि कांग्रेस द्वारा शासित राज्यों के द्वारा क्या इस संबंध में जीएसटी काउंसिल में विधिवत मांग की गई है ? इस प्रश्न का जवाब अब तक नहीं मिल पाया है।  

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।