कैलाश विजयवर्गीय का दावा

2004 में 60 हजार कि.मी गड्डे वाली सड़कें थीं, आज 5 लाख 10 हजार कि.मी. सड़कों के साथ आर्थिक विकास भाजपा की देन:  कैलाश विजयवर्गीय

इंदौर  

27 अक्टूबर 2023

newso2.com@gmail.com        

हाल ही में कैलाश विजयवर्गीय के बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वे सड़कों के विकास से प्रदेश में आए परिवर्तन पर चर्चा कर रहे हैं।  कैलाश विजयवर्गीय की पीआर टीम ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि विजयवर्गीय ने कहा कि 2004 में हमें 60 हजार किलोमीटर सड़कें मिली थी, सड़कों के नाम पर केवल गड्डे थे, भाजपा के अथक प्रयासों के कारण  आज प्रदेश में गाँव गाँव शहर शहर पक्की सड़कें हैं, आज प्रदेश में 5 लाख 60 हजार किलोमीटर सड़कें हैं यह प्रदेश की सबसे बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि सड़कों के निर्माण के कारण ही प्रदेश ने आर्थिक रूप से प्रगति की है। भाजपा का विज़न केवल विकास है, जहाँ पहले इंदौर से खरगोन जाने में 5 घंटे लगते थे वहीँ आज पक्की सड़कों के कारण दोनों शहरों की दूरी कुछ ही देर में तय हो जाती है।

लोक निर्माण विभाग मंत्री रहते कैलाश ने बनाया था सड़कों के जाल बिछाने का रोडमैप

विधान सभा चुनाव 2023 में क्षेत्र क्र 1 से भाजपा प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि उन्होने भाजपा सरकार में 2004 में लोक निर्माण विभाग संभाला  था, तब प्रदेश में सड़कों की हालत खराब थी, पूरे प्रदेश में 60 हजार किलोमीटर की गड्डों से खस्ताहाल सड़कें थीं।  उन्होने बताया कि  उस समय सड़कों के निर्माण के लिए राज्य शासन में कोई अलग से प्राधिकरण नहीं था, सड़कों का काम लोक निर्माण विभाग के अधीन आता था, काम में तेजी और पारदर्शिता लाने के लिए प्रदेश में पहली बार पहल करते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने रोड डेवलपमेंट कारपोरेशन की स्थापना की। कैलाश ने सड़कों के विकास के लिए रणनीति बनाते हुए ऐतिहासिक पहलें की और पूरे प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाने का रोडमैप तैयार किया. रोड डेवलपमेंट कारपोरेशन ने पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप, आउटसोर्सिंग प्रबंधन जैसी पहलों के कारण मध्यप्रदेश को सड़क विकास में अव्वल बनाया है।