• तंगहाली के चलते छुट्टी लेकर घर आया फिर सेना में नहीं लौटा
  • पंजाब Punjab के मोहाली का है मामला. 

25 जुलाई 2024 


बहुचर्चित अग्निवीर योजना के एक लाभार्थी का लूट के आरोप में गिरफ्तार होने का मामला सामने आया है। दरअसल पंजाब के मोहाली के रहने वाले एक युवक की तैनाती अग्निवीर योजना के तहत सेना में हुई थी। पता चला है कि अग्निवीर के तहत मिलने वाला वेतन जब कम लगा तब आरोपी युवक ने लूटपाट की वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया। 


सूत्रों ने दावा किया कि आरोपी युवक सेना से छुट्टी लेकर घर लौट आया और फिर छुट्टी पूरी होने के बाद वह दोबारा नौकरी पर नहीं लौटा। आरोप है कि युवक अपने भाई और दोस्त के साथ गिरोह बनाकर लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देने लगा। मोहाली पुलिस ने 24 जुलाई को छप्पर चिरी के पास हुई कार लूट के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपियों में शामिल एक युवक इश्मीत सिंह उर्फ ईशू भारतीय सेना का ‘अग्निवीर’ जवान बताया जा रहा है। इश्मीत वर्ष 2022 में सेना में भर्ती हुआ था। गिरोह में उसका भाई प्रभप्रीत सिंह उर्फ प्रभ और दोस्त बलकरण सिंह भी शामिल हैं।  


बलकरण एक टैक्सी सर्विस के लिए काम करता है। आरोप है कि बीती 22 जुलाई को इन लोगों ने यात्री बन कर एक कैब ड्राइवर को लूट लिया था। तीनों आरोपियों की उम्र 18 से 22 साल के बीच है और वे फाजिल्का के रहने वाले हैं। आरोपी 12वीं तक शिक्षित बताएं जा रहे है। 

पुलिस पुलिस पूछताछ में पता चला है कि गिरोह बनाने के लिए इन लोगों ने पहले उत्तर प्रदेश UP से हथियार  खरीदे थे, इसके बाद ये मोहाली में लूट की कई वारदातों को अंजाम दे चुके है। हाल ही में इन्होंने मोहाली में गन पॉइंट पर एक कार लूटी है। स्थानीय पुलिस कार्यवाही कर रही है।