'एक पेड़ माँ के नाम'

‘एक पेड़ माँ के नाम’ प्रयास लहलहाए, प्रकृति मुस्कुराई – विजयवर्गीय

इंदौर, 25 जुलाई 2024


मध्यप्रदेश के इंदौर में बीते दिनों प्रकृति संवर्धन की दिशा में एक अनूठी मुहिम शुरू की गई है, जिसके तहत नागरिकों से अपील की गई है कि वे दिवंगत हुए अपनों की याद में एक पौधा अवश्य रोंपे…. ‘एक पेड़ माँ के नाम’ नामक इस मुहिम के तहत के लाखों लोगों द्वारा वृक्षारोपण किया गया है। इस मुहिम के अगुआ मप्र के कबीना मंत्री कैलाश विजयवर्गीय आज इंदौर-उज्जैन रोड स्थित रेवती रेंज पहाड़ी पर पहुंचे। यहां विजयवर्गीय ने लगाए गए पौधों की परवरिश का मुआयना किया।

उन्होंने अपने गृह क्षेत्र इंदौर से शुरू की गई इस मुहिम की प्रगति को देखने के बाद सोशल मीडिया पर प्रसारित सार्वजनिक संदेश में कहा ‘जब आप कोई काम पूरी समर्पण और श्रद्धा भाव से करते हैं तो निश्चित तौर पर प्रकृति भी उसमें अपना सर्वस्व न्यौछावर करती है। इंदौर में हमनें रिकॉर्ड 12 लाख से अधिक पौधे लगाकर कीर्तिमान स्थापित किया था। अत्यंत हर्ष का विषय है कि इनमें से लगभग सभी पौधे जीवित अवस्था में हैं। आज रेवती रेंज पहुंचकर पौधारोपण को देखकर मन प्रसन्न हो उठा। अब पौधों को लेकर हमने आगामी कार्ययोजना बनाई है। इस अवसर पर महापौर Pushyamitra Bhargav, एमआईसी राजेंद्र राठौर सहित नगर निगम के अधिकारी गण उपस्थित रहे।

#एक_पेड़_मॉं_के_नाम#Plantation#Podharopan

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।