इंदौर, 14 अक्टूबर 2024 (न्यूजओ2 डॉट कॉम)/7724038126। दस-लक्षण महापर्व 2024 के अवसर पर लगातार 3 या 3 से अधिक निर्जल उपवास की साधना करने वाले तपस्वियों का सम्मान रविवार, 13 अक्टूबर को दोपहर 1:30 बजे अभय प्रशाल स्थित जैन मिठाई भंडार के हॉल में किया गया।

समारोह के दौरान विद्यासागर सोशल ग्रुप के अध्यक्ष सतीश जैन और सचिव अरविंद जैन ने बताया कि तपस्वियों के साथ-साथ उन गौरवशाली छात्र-छात्राओं का भी सम्मान किया गया, जिन्होंने अपनी कक्षाओं में उच्च श्रेणी प्राप्त की है। सभी सम्मानित व्यक्तियों को श्रीफल, मोमेंटो, पचरंगी दुपट्टा और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश विनायका और दिगंबर जैन समाज सामाजिक संसद के अध्यक्ष राजकुमार पाटोदी थे। अध्यक्षता विद्यासागर सोशल ग्रुप के अध्यक्ष सतीश जैन ने की।

कार्यक्रम में श्रीमती ज्योति-राकेश जैन ने 16 निर्जल उपवास किये, जबकि 10 निर्जल उपवास करने वाले 10 अन्य व्यक्ति थे। सात उपवास दो लोगों ने किये, छह उपवास एक व्यक्ति ने और पांच उपवास दो व्यक्तियों ने किये। इसके अलावा, चार लोगों ने तीन उपवास किये।

प्रतिभाओं के सम्मान के अंतर्गत, अमय संजय जैन ने बीटेक में पूरे मेडिकैप्स कॉलेज में टॉप किया, जबकि 10वीं कक्षा में आर्जव अमित जैन ने 97.2% अंक प्राप्त कर सम्मान प्राप्त किया। कुल 16 विद्यार्थियों का सम्मान किया गया।

अखिलेश सिंघई भाई चेतक को रेवती रेंज में बनने वाले जिनालय में एक बड़ी राशि दान में देकर शिखर पुंज निर्माण के लिए विशेष सम्मान से नवाजा गया।

इस अवसर पर आर. के. जैन, राकेश सिंघई, सुनील जैन, अनिल रावत, रमेश जैन, सौरभ जैन, संतोष जैन, संजय जैन, अशोक जैन और ओम जैन सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

कार्यक्रम का आरंभ मंगलाचरण से हुआ, जिसे रमेश जैन और तनविस जैन ने प्रस्तुत किया। महिला तपस्वियों के सम्मान का कार्य श्रीमती शालिनी जैन, ज्योति जैन, सरिता जैन, संगीता जैन, अनीता जैन और अन्नु जैन द्वारा किया गया।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *