इंदौर, 16 अक्टूबर 2024 (न्यूजओ2 डॉट कॉम)/7724038126। इंदौर के लसूडिया थाना पुलिस ने एटीएम बदलकर लोगों से ठगी और लूटपाट करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली सहित अन्य राज्यों में भी इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकार की है।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने दो फरियादियों के एटीएम कार्ड, कुल 57 अन्य एटीएम कार्ड, ठगी के ₹25,000 नगद और एक एफजेड यामाहा बाइक बरामद की है। जप्त किए गए सामान की कुल कीमत लगभग ₹1 लाख बताई जा रही है।

कैसे हुआ खुलासा: थाना लसूडिया के प्रभारी तारेश कुमार सोनी ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली कि दो संदिग्ध व्यक्ति सयाजी होटल के सामने यूनियन बैंक के एटीएम के पास खड़े हैं। आरोपियों को चिन्हित कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उनकी तलाश की गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वे भागने लगे। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान रामलोचन पांडे (28 वर्ष) निवासी सतना, मध्य प्रदेश और नागेंद्र पांडे (32 वर्ष) निवासी भदोही, उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। पूछताछ में उन्होंने लसूडिया थाना क्षेत्र में महिला और एक अन्य फरियादी से एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने की बात कबूल की।

अन्य राज्यों में भी की थी वारदातें: आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि उन्होंने उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली और अन्य राज्यों में भी इसी प्रकार की घटनाओं को अंजाम दिया है। पुलिस आरोपियों से और पूछताछ कर रही है ताकि गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी मिल सके। आरोपियों के खिलाफ लसूडिया थाने में विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, और आगे की कार्रवाई जारी है। पुलिस अन्य बैंकों से एटीएम कार्डों की जांच कर रही है ताकि ठगी का शिकार हुए लोगों की मदद की जा सके।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *