अमित शाह ललितपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए

अमित शाह का ललितपुर में दावा

“चार चरणों के नतीजे में मोदी जी 270 सीटें ले गए हैं, इंडी गठबंधन का सूपड़ा साफ”

इंदौर/ ललितपुर

देश के गृह मंत्री अमित शाह ने आज झांसी – ललितपुर लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी अनुराग शर्मा के समर्थन में ललितपुर में एक जनसभा को संबोधित किया। शहर के मध्य स्थित तुवन मैदान में उन्होने लोक सभा के सम्पन्न चार चरणों के नतीजे में मोदी सरकार को 270 सीटें मिलने का दावा किया। शाह ने कहा कि इंडी गठबंधन का सूपड़ा साफ हो चुका है। भीषण गर्मी के बीच 20 मिनट के भाषण में उन्होने राम मंदिर और हिन्दुत्व को प्रमुखता से उठाते हुए विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधा। राहुल गांधी के नेतृत्व में इंडी अलाइन्स को 12 लाख करोड़ के घोटाले का गठबंधन बताया। मोदी के 22 साल के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री कार्यकाल में उनकी पाक साफ छवि बताया। अमित शाह ने राम मंदिर को मुद्दा बनाते हुए यहाँ फिर दोहाराया कि राम मंदिर के उदघाटन में राहुल गांधी, अखिलेश यादव और तमाम विपक्षी नेताओं ने न्योता ठुकरा दिया। शाह बोले न्योता इसलिए ठुकराया गया क्योंकि इन्हें बांग्लादेश से आए घुसपैठये अपना वोट बैंक दिखते हैं। शाह ने आरोप लगाते हुए अयोध्या में कार सेवकों पर गोली चलाने के लिए समाजवादी पार्टी को जिम्मेदार ठहराया।  शाह ने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के हाल ही में दिये बयान, पाकिस्तान को सम्मान दें क्योंकि उनके पास एटम बम है,’ पर कांग्रेस की आलोचना करते हुए निशाना साधते हुए दावा किया पाक अधिकृत कश्मीर भारत लेकर रहेगा।  

सरकार की उपलब्धियों का बखान

देश में गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई जैसी विपक्ष की तमाम आलोचनाओं के बीच अमित शाह ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए दावा किया कि बीते 10 वर्षों में गरीब को घर, बिजली, शौचालय, गैस सिलेन्डर , 5 लाख तक की दवाइयाँ, 5 किलो अनाज फ्री देने का काम मोदी सरकार ने किया है। देश में बढ़ते हृदय घात के मामले और विपक्ष की आलोचना का शिकार हो रही कोरोना वैक्सीन का बचाव करते हुए शाह ने कहा कि पूरे देश के 1.30 करोड़ लोगों को कोरोना का टीका लगाकर उन्हें सुरक्षित किया है। उन्होने कहा कि इस वैक्सीन का राहुल गांधी ने विरोध किया था, शाह ने दावा किया कि पूरे देश के टीका लगवाने के बाद राहुल गांधी रात के अंधेरे में बहन प्रियंका के साथ छुपकर टीका लगवा आए हैं।

परिवारवाद को बनाया निशाना

अमित शाह ने कहा कि मोदी के लिए पूरा देश परिवार है। लेकिन इंडी गठबंधन में परिवारवाद है। लालू प्रसाद यादव अपने बेटे को सीएम बनाना चाहते हैं। उद्धव ठाकरे अपने बेटे को सीएम, शरद पवार अपनी बेटी को सीएम बनाना चाहते हैं और सोनिया गांधी अपने बेटे को प्रधानमंत्री बनाना चाहती हैं।

दावा- बुंदेलखंड को डिफेंस पार्क की मिली सौगात

अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करते हुए कहा कि योगी ने बुंदेलखंड को डिफेंस पार्क की सौगात दी । यहाँ पहले देसी कट्टे बनते थे, अब यहाँ तोप के गोले बनते हैं । शाह ने बुंदेलखंड, उत्तर प्रदेश को मेडिकल डिवाइस पार्क, बूचड़खाने की जगह गौशाला, कॉरीडोर जैसी तमाम सौगाते देने का दावा किया। शाह ने कहा कि पहले रमजान, ईद में ही 24 घंटे बिजली आती है, भाजपा सरकार पूरे उत्तर प्रदेश में अब 20 घंटे-24 घंटे बिजली दे रही है। व्यापारिक छवि वाले प्रत्याशी अनुराग शर्मा की शाह ने तारीफ करते हुए कहा कि इनकी छवि पर ना जाएँ , झांसी के विकास के लिए ये केंद्र सरकार से लड़कर प्रोजेक्ट लेकर आते हैं।

शाह के दावे –झांसी में बनेगा नया एयरपोर्ट

अमित शाह ने दावा किया कि 100 किमी लंबा झांसी लिंक एक्सप्रेस का सर्वे पूरा हो गया है। चित्रकूट से इटावा 300 किमी लंबा बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे भी अब झांसी से जोड़ा जाएगा। उन्होने कहा झांसी में नया एयरपोर्ट भी बनने जा रहा है। 108 करोड़ से झांसी- ग्वालियर के बीच रोड और ओवर ब्रिज बना।  ग्लोबल इनवेस्टमेंट समिट के अधीन 321 प्रस्ताव हुए। इनमें बुंदेलखंड में 2 लाख करोड़ का निवेश आने वाला है। स्मार्ट सिटी मिशन में एक हजार करोड़ दिये। 1600 करोड़ का ड्रग पार्थ स्वीकृत किया। सहारा वालों से पूरा पैसा मोदी सरकार वापस दिलवाएगी। शाह ने कहा कि बुंदेलखंड से एक जमाने में बाहुबली पूरे देश में जाते थे, मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद यहाँ से बाहुबली की जगह उधयोगपति पूरे देश में भेजेंगे। उन्होने झांसी सांसद प्रत्याशी अनुराग शर्मा को जिताने की अपील करते हुए कहा कि बड़ा आदमी बनाने का काम भाजपा करेगी। अंत में शाह ने कहा कि देश का खजाना सही हाथों में देना।

 विपक्ष का निशाना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीते दिनों पूर्व केन्द्रीय मंत्री और झांसी- ललितपुर संसदीय सीट से कांग्रेस- इंडी गठबंधन प्रत्याशी प्रदीप जैन आदित्य कह चुके हैं कि मोदी- योगी सरकार के वादे-दावे झूठे हैं। पूर्व सांसद जैन ने कहा कि झांसी में जिस डिफेंस कॉरीडोर का दावा करते हैं वहाँ बम तो छोड़ो सुतली बम भी नहीं बना है। झांसी स्मार्ट सिटी के भी यही हाल हैं। किसानों की ज़मीनें हथियाई जा रही हैं और उन्हें उनका वाजिब मूल्य भी नहीं मिल रहा है। झांसी मेडिकल कॉलेज की भी स्थिति ठीक नहीं है, गरीबों को इलाज नहीं मिल रहा है।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।