नीट और नर्सिंग घोटाले पर पूर्व विधायक ने सरकार को घेरा

नीट धांधली केंद्र सरकार की सोची समझी साजिश,शिक्षा मंत्री इस्तीफा दें- सकलेचा

इंदौर, 17 जून 2024

देश में नीट परीक्षा में हुई धांधली और मप्र के कथित नर्सिंग घोटाले को लेकर रतलाम के पूर्व विधायक पारस सकलेचा ने सत्ताधारी दल पर हमला बोला है। उन्होने कहा नीट और नर्सिंग घोटाला तानाशाह राजनीति से उपजा जहर है। सकलेचा ने केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान के त्यागपत्र की मांग की है। सकलेचा ने कटाक्ष करते हुए कहा कि 18 से 20 वर्ष के युवाओं को न्याय के लिए सुप्रीम कोर्ट , हाईकोर्ट जाना पड़े, क्या केंद्र सरकार में बैठे लोग मोम के पुतले हैं ?

सकलेचा ने आरोप लगाते हुए कहा नीट परीक्षा में घोटाले का केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पहले जमकर बचाव किया, सुप्रीम कोर्ट में किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी न होने का हलफनामा  दिया , जो इस बात का प्रमाण है कि घोटाला केंद्र सरकार की एक सोची-समझी साजिश है। सकलेचा ने कहा 5 मई 2024 को नीट परीक्षा के दौरान देश में 23 सेंटर पर पेपर लीक होना, परीक्षार्थी की जगह दूसरे  का बैठना , स्कोरर का होना , आंसर शीट का खाली छोड़ना , कुछ चुने हुए परीक्षार्थियों को अतिरिक्त समय देना , गलत पेपर का बटना , पेपर का देर से बटना आदि कई शिकायतों के बाद मात्र गुजरात के गोधरा तथा बिहार में पटना में प्रकरण दर्ज किया गया । 

मोदी ने सीबीआई का किया दुरुपयोग,अधिकारियों ने किया भ्रष्टाचार

सकलेचा ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा अपने विरोधियों को “मिशन टीच लेसन”  के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई का जमकर दुरुपयोग किया । सीबीआई के अधिकारियों ने जब “मिशन टीच लेसन” की आंच में राजनीतिक रोटियों को सिकते हुए देखा तो उन्होंने उस आंच में भ्रष्टाचार की रोटी को भी सेकना शुरू कर दिया । उसी का परिणाम है कि व्यापम घोटाले के सारे बड़े आरोपी बाइज्जत बरी हो गए और बीस‌ हजार करोड़ के नर्सिंग घोटाले में सारे बोगस कॉलेजों को मान्यता मिल गई ।