विधायक रमेश मेंदोला जांच कराते हुए

महापौर एवं विधायक ने संजीवनी क्लिनिक में हेल्थ एटीएम का किया लोकार्पण, 60 से अधिक निशुल्क जांचों की सुविधा

इंदौर, 9 अक्टूबर 2024 (न्यूजओ2 डॉट कॉम)/7724038126।  कुलकर्णी नगर स्थित नवनिर्मित संजीवनी क्लिनिक में आज एक अत्याधुनिक स्वास्थ्य सेवा के रूप में हेल्थ एटीएम मशीन का लोकार्पण किया गया। इस कार्यक्रम में महापौर पुष्यमित्र भार्गव और विधायक रमेश मेंदोला मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

महापौर भार्गव ने बताया कि इस हेल्थ एटीएम मशीन के माध्यम से 60 से अधिक प्रकार की स्वास्थ्य जांचें निशुल्क की जा सकेंगी। यह सुविधा प्रदेश और इंदौर में पहली बार संजीवनी क्लिनिक में उपलब्ध कराई गई है, जिससे शहर के नागरिकों को स्वास्थ्य सेवाओं तक अधिक सुलभ पहुंच प्राप्त होगी।

हेल्थ एटीएम से रक्तचाप, शुगर, हीमोग्लोबिन, कोलेस्ट्रॉल, ऑक्सीजन लेवल, ईसीजी, वजन, लंबाई सहित विभिन्न स्वास्थ्य संबंधी जांचें तुरंत की जा सकेंगी, जिससे मरीजों को लंबी प्रतीक्षा किए बिना त्वरित परिणाम प्राप्त होंगे। लोकार्पण के अवसर पर विधायक रमेश मेंदोला ने स्वयं हेल्थ एटीएम का उपयोग कर अपनी स्वास्थ्य जांच करवाई, जिससे जनता में इस सेवा के प्रति भरोसा और जागरूकता बढ़ी।

इसके अलावा, संजीवनी क्लिनिक में 208 से अधिक प्रकार की आवश्यक दवाइयां भी मुफ्त उपलब्ध कराई जाएंगी, जो खासकर गरीब और जरूरतमंद नागरिकों के लिए अत्यंत लाभकारी साबित होंगी।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *