इंदौर से लोक सभा कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम भाजपा में शामिल

इंदौर

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ( INC) की ओर से इंदौर लोक सभा सीट से प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन पत्र वापस लेकर चौंका दिया है। भारतीय जनता पार्टी ( BJP) के महासचिव और मप्र के केबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने आज ट्वीट कर ये जानकारी साझा की है।https://newso2.com/?p=1907

“अक्षय निकले फुस्सी बम”


अक्षय जैन बम के भाजपा में शामिल होने पर मप्र कांग्रेस ने प्रतिक्रिया देते हुए अक्षय को फुस्सी बम कहा। कांग्रेस के मीडिया सलाहकार के के मिश्रा ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘’अक्षय बम, तुम तो “फुस्सी बम” निकले, तुमसे अच्छी तो वैश्यायें हैं, जो अपने फ़्रोफ़ेशन के प्रति ईमानदार होती हैं, कितने में बिके हो ?? वक्त हमेशा बदलता है, जिस कारण बिके हो,वही कारण हमेशा क़ायम रहेगा और वही तुम्हें भविष्य में शिकंजे में भी लेगा….विश्वासघात मंहगा पड़ेगा’’।https://newso2.com/?p=1896

भाजपा के अवैध किले के रूप में पहचान रखने वाली इंदौर लोक सभा सीट के प्रत्याशी और निवर्तमान सांसद शंकर लालवानी की जीत अब लगभग निश्चत हो गई है। आपको बता दें कि 2024 लोक सभा चुनाव में भाजपा अब तक बेहद आक्रामक रणनीति अख़्तियार करती हुई दिखाई दे रही है। इससे पहले हम गुजरात के सूरत और मप्र के इंदौर के पहले खजुराहो में भी इस तरह के फेरबदल देख चुके हैं। 

सूरत, गांधीनगर, खजुराहो में भी हो चुका फेरबदल


गुजरात के सूरत में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार नीलेश कुंभानी का नामांकन पर्चा रद्द होने के बाद शेष सभी निर्दलीय उम्मीदवारों ने अपना पर्चा वापस ले लिया था, जिसके बाद बीजेपी उम्मीदवार मुकेश पटेल को निर्विरोध चुन लिया गया है । गुजरात के गांधीनगर में राजपूत समाज का प्रतिनिधित्व कर रहे अखिल भारतीय परिवार के प्रत्याशी जितेन्द्र सिंह चौहान का भी नामांकन फार्म वापस हो गया है। चौहान ने दावा किया कि उन्होने भाजपा के दबाव में नामांकन फार्म वापस लिया, उनकी जान को खतरा है। यहाँ से अमित शाह चुनाव लड़ रहे हैं। राजपूत समाज में गुस्सा होने से शाह को चौहान प्रभावित कर सकते थे। इसी तरह खजुराहो संसदीय सीट पर कांग्रेस के गठबंधन सपा प्रत्याशी मीरा यादव का भी नामांकन पत्र खारिज हो गया था , जिसके बाद भाजपा प्रत्याशी बीडी शर्मा की जीत की प्रबल संभावना हो गई है।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।