मेयर इन कौंसिल की बैठक संपन्न, बजट 2024-25 पर अनुमोदन

इंदौर, 20 जुलाई 2024

महापौर पुष्यमित्र भार्गव की अध्यक्षता में महापौर सभाकक्ष में मेयर इन कौंसिल की बैठक संपन्न हुई। महापौर पुष्यमित्र भार्गव की अध्यक्षता में आयोजित मेयर इन कौंसिल की बैठक में वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए बजट अनुमानों की अनुशंसा निगम परिषद में की गई। इसके साथ ही अमृत 2.0 परियोजना के अंतर्गत सिरपुर, बिलावली और लिम्बोदी तालाब के पीपीपी मॉडल पर विकास व जीर्णोद्धार संबंधित कार्यो की निविदा आमंत्रित करने की स्वीकृति प्रदान की गई, इंदौर जलप्रदाय सिस्टम हेतु 71 नवीन ओवरहैड टैक्स एवं 7 विद्यमान ओवरहेड टैक्स के जलप्रदाय वितरण नेटवर्क हेतु, डालने, जोड़ने, टेस्टिंग एवं कमिशिनिंग कार्य व पुराने वितरण नेटवर्क का पुनस्थापना कार्य, घरेलू कनेक्शन सहित एवं मॉनिटरिंग सिस्टम का समस्त कार्य तथा 10 वर्ष का संचालन व संधारण कार्य की स्वीकृति प्रदान की गई। साथ ही 300 से अधिक दिव्यांगजन हेतु विभिन्न पदों पर नियुक्ति करने, निगम के 3 हजार से अधिक मस्टर कर्मचारियों के विनियमितिकरण करने की प्रक्रिया में आगामी 7 दिवस में दावे-आपत्ति के संबंध में स्वीकृति प्रदान की गई। निगम द्वारा टाउन प्लानिंग स्कीम हेतु शासन की ओर प्रस्ताव भेजने पर भी चर्चा की गई।

बैठक में महापौर पुष्यमित्र भार्गव द्वारा शहर में एक बड़ी लायब्रेरी बनाने, सरकारी बोरिंग के सर्वे कराने के निर्देश दिये गये, सर्वे में सरकारी बोरिंग कितने है, कितने लोग पानी का उपयोग कर रहे है, बोरिंग कहा स्थित है आदि सम्मिलित किया जावे, इसके साथ ही यातायात सेल के गठन और 29 गांव के विकास के संबंध में भी निर्देश दिये गये।

इसके साथ ही मेयर इन कौंसिल की बैठक में झोन क्रमंाक 02 वार्ड क्रमंाक 70 के क्षेत्र अंतर्गत राजमोहल्ला टकी से पंचमूर्ति नगर एवं हरिओम नगर तक 400 एमएम व्यास की डीआई, 315 एमएम व्यास की एचडीपीई, 250 एमएम व्यास की एचडीपीई सहित नवीन पाईप लाईन बिछाने के कार्य व इंटरकनेक्शन करने के कार्य की सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान की गई। शहर में नवनिर्मित हाथीपाला पुल का नामकरण श्री बजरंग सेतु करने के प्रस्ताव को भी सैद्धांतिक सहमति प्रदान की गई।

बैठक में आयुक्त शिवम वर्मा, महापौर परिषद सदस्य राजेन्द्र राठौर, अश्विनी शुक्ल, निरंजनसिंह चौहान, राजेश उदावत, अभिषेक शर्मा, नंदकिशोर पहाडिया, श्रीमती प्रिया डांगी, मनीष शर्मा मामा, जीतु यादव, राकेश जैन, समस्त अपर आयुक्त, विभाग प्रमुख व अन्य उपस्थित थे।