पीएम मोदी के रोड शो के पहले कांग्रेस ने मोदी को घेरा

पीएम के रोड शो के पहले कांग्रेस ने मोदी को घेरा

10 साल बाद भी मछली, मटन, मंगलसूत्र, अर्बन नक्सल जैसे शब्द, ऐसे बनेंगे मोदी ग्लोबल लीडर ?

बेरोजगारी, महंगाई, काला धन  पर बात नहीं करेंगे मोदी

मप्र में भ्रष्टाचार के लोकायुक्त ने 265 मामले दर्ज किए , कहाँ है मोदी की एंटी करप्शन नीति ?

मोदी को भगवान बताकर वोट लिए जा रहे

मोदी 10 साल बाद भी शो मैन

मोदी की भ्रष्टाचार पर दोहरी नीति

डरे लोग विपक्ष में नहीं हो सकते

इंदौर

[email protected]

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 24 अप्रैल 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के पहले मप्र कांग्रेस ने मोदी को जमकर घेरा है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बुधवार को इंदौर में एक आम सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बरसते हुए कहा कि 10 साल बाद भी मोदी शो मैन हैं, जहां जाते हैं , वहाँ रोड शो ही करते हैं। 2014 में मोदी जिस बेरोजगारी, महंगाई, काले धन की बात करते थे, अब उन महत्वपूर्ण मुद्दों पर कुछ नहीं बोलते। मांस, मछली, मटन, मंगलसूत्र, मुसलमान, घुसपैठिए, ज्यादा बच्चे पैदा करने वाले, मायोवादी सोच, अर्बन नक्सल, इस तरह की भाषा बोल कर देश के प्रधानमंत्री ग्लोबल नेता बनना चाहते हैं ? पटवारी ने कहा प्रधानमंत्री के मुंह से छोटी और ओछी बातें आ रही हैं, ये देश के लिए संकट है। ये लड़ाई है, ताकत से लड़नी पड़ेगी।

सूरत में निर्विरोध भाजपा प्रत्याशी का जीतना लोकतंत्र के खतरे की घंटी

पटवारी ने कहा कि आपके मन में ये डर कि भविष्य में क्या होगा ? गुजरात के  सूरत में जिस तरह कांग्रेस लोक सभा प्रत्याशी का नामांकन रद्द कराया गया, निर्दलीय और अन्य पार्टी उम्मीदवारों को बैठाकर भाजपा के प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए, यह लोकतंत्र पर खतरा है। आज लोक सभा चुनाव में बिना वोट के प्रत्याशी जीत गया, कल विधान सभा और पंचायत में भी यही होगा। यही हालात रहे तो ऊपर से नीचे तक तानाशाही सरकार होगी।

मप्र में भ्रष्टाचार के 265 मामले लोकायुक्त ने किए दर्ज, कोई कार्यवाही नहीं

पूर्व कैबिनेट मंत्री पटवारी ने भ्रष्टाचार को भी लेकर मोदी को घेरा । पटवारी ने दावा करते हुए कहा मप्र में लोकायुक्त ने 265 भाजपा नेताओं और उनके समर्थकों पर भ्रष्टाचार के मामले दर्ज किए हैं। उन पर कब कार्यवाही होगी ? क्या मोदी जी बताएँगे ? ये मोदी की भ्रष्टाचार पर दोहरी नीति नहीं है तो क्या है ?

संघर्ष बड़ा , ताक़तें अमर्यादित और बड़ी

इंदौर के मोती तबेला चौराहे पर बुधवार को कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम की सुबह 10:30 बजे निर्धारित आमसभा में दो घंटे की देरी से पहुंचे जीतू पटवारी ने अपने भाषण की शुरुआत में अपना संघर्ष बयां करते हुए जनता से कहा आपके बीच से पला बढ़ा हूँ। डांट, फटकार, प्यार भी आपसे मिला है। इसी वजह से इस संघर्ष के दौर में मजबूती से खड़ा हूँ। प्रदेश अध्यक्ष पटवारी के कार्यकाल में सिकुड़ती कांग्रेस के साथ सत्ता पक्ष के हावी होने की बैचेनी और घबराहट पटवारी पर साफ दिख रही थी। पटवारी ने आगे कहा कि संघर्ष बड़ा है, ये भी पता है कि संघर्ष बड़ी ताकत से है। ये भी पता है वो ताकत नियमों और मर्यादा से नहीं लड़ती, अमर्यादित होकर भी हमसे लड़ना चाहती है। हम हर परिस्थिति से लड़ने तैयार हैं, बस आपका विश्वास और साथ चाहिए। उन्होने कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम की तारीफ करते हुए कहा कि बम ने पार्टी का संघर्ष के वक्त में साथ दिया। बम जैन परिवार से आकर सर्वहारा परिवार की लड़ाई लड़ रहे हैं।

भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी का बिना नाम लिए पटवारी ने आरोप लगाते हुए कहा भाजपा सांसद ने कभी किसी वार्ड का दौरा नहीं किया सिर्फ फोटो खिंचाना और मोदी को भगवान बताकर जीतने की कोशिश करना, समाज के नाम पर टिकट लेकर आ जाना, यही अंतर है हमारे और भाजपा के प्रत्याशी में । ये लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है।

कांग्रेस छोडने वालों पर कसा तंज़

राऊ से पूर्व विधायक जीतू पटवारी का यहाँ दर्द भी झलका। इंदौर से पूर्व विधायक और वरिष्ठ कांग्रेस नेता संजय शुक्ला, विशाल पटेल समेत कई लोगों के भाजपा में शामिल होने पर पटवारी ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि कुछ लोग भाजपा में गए हैं, सबको पता है क्यों गए हैं।  जो लोग डरे हुए हैं वे विपक्ष की भूमिका में नहीं हो सकते। उन्हें रात में शराब पीने में, अपने धंधे करने में मजा आता है, उन्हें अपना जीवन अपनी तरह से मजे से जीने में मजा आता है।  लेकिन हमें संघर्ष करने में मजा आता है। विपक्ष में तपने में मजा आता है, जेल भी जाना पड़े तो जाएंगे।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।