फरार अक्षय बम की तलाश में इंदौर शहर में लगाए गए पोस्टरफरार अक्षय बम की तलाश में इंदौर शहर में लगाए गए पोस्टर

फरार अक्षय बम की तलाश में इंदौर शहर में लगाए गए पोस्टर

अक्षय बम की सूचना देने वाले को दिया जाएगा 5100 रु का इनाम

कोर्ट से जारी गिरफ्तारी वारंट के बाद भी अक्षय बम पुलिस पहुँच से है दूर

पुलिस का सहयोग करने कांग्रेस कार्यकर्ता उतरे मैदान में  

इंदौर

आईपीसी की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के फरार आरोपी अक्षय बम को इंदौर की एक अदालत के द्वारा बीती 10 मई 2024 को गिरफ्तारी वारंट जारी किए जाने के 11 दिन बीत जाने के बावजूद भी बम इंदौर पुलिस की पहुँच से दूर है। ऐसे में इंदौर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस के सहयोग के लिए मोर्चा संभाल लिया है। इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष देवेंद्र यादव और उनकी टीम ने फरार बम की तलाश में इंदौर शहर में कई पोस्टर लगाए हैं। फरार बम की सूचना देने वाले को 5100 का इनाम देने की भी घोषणा की गई है। इसके पहले बम की तलाश में 55 कांग्रेस कार्यकर्ताओं का निगरानी दल भी शहर में तैनात करने का दावा यादव ने किया है।

इंदौर शहर कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव ने Newso2 को बताया कि ये पोस्टर सरबटे बस स्टैंड, बस स्टॉप, प्रमुख चौराहों, ऑटो रिक्शा के पीछे लगाए गए हैं। बम की सूचना देने वाले को 5100 रु का इनाम देवेंद्र यादव की तरफ से दिया जाएगा। जरूरत पड़ी तो ये इनाम राशि बढ़ाई भी जा सकती है।

यादव ने बताया कि ये पोस्टर, बैनर पुलिस को सहयोग करने के लिए लगाए गए हैं। पोस्टर और बैनरों मे लिखवाया है कि फरार आरोपी अक्षय बम की सूचना 94250-60420 नंबर पर देने वाले आम नागरिक या कांग्रेस के कार्यकर्ता को 5100 रुपए का नगद इनाम दिया जाएगा।

गंभीर आरोप- बम को छोडने का कुछ कांग्रेस नेता बना रहे दबाव

देवेंद्र सिंह यादव ने newso2 को बताया कि कुछ कांग्रेस के नेता अक्षय बम को छोडने का दबाव बना रहे हैं। उनके मेरे पास फोन भी आ रहे हैं और वे कई लोगों से मुझ तक सूचना भिजवा रहे हैं। कुछ कांग्रेस नेता चाह रहे हैं कि मैं फरार बम की गिरफ्तारी का आंदोलन छोड़ दूँ। newso2 के पूछे जाने पर यादव ने कहा समय आने पर वे उन कांग्रेस नेताओं के नाम उजागर करेंगे जो बम के साथ हैं ।  

55 कांग्रेस कार्यकर्ताओं की टीम प्रमुख स्थानों पर है तैनात

देवेंद्र सिंह यादव ने बताया कि करीब एक हफ्ते पहले 55 कांग्रेस कार्यकर्ता अक्षय बम की तलाश में शहर में जगह जगह तैनात किए गए हैं। ये टीम अपना काम कर रही है। टीम अक्षय बम के निवास स्थान के आस पास भी गई थी लेकिन वह नहीं मिला, पुलिस भी उसे तलाश रही है। अक्षय बम के निवास स्थान पर पुलिस के द्वारा सुरक्षा बढ़ाए जाने के प्रश्न पर यादव ने newso2 से कहा कि ये गलत है, पुलिस को उसे गिरफ्तार करना चाहिए न की सुरक्षा बढ़ाई जाये। यादव ने ये भी कहा पुलिस के सहयोग के लिए हम कांग्रेस कार्यकर्ता बम की खोज में मुस्तैद हैं।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।