इंदौर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने व्यापारिक संगठनों की पहल

इंदौर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने व्यापारिक संगठनों की पहल

वोट देकर आने वाले मतदाताओं को 56 दुकान पर पोहा- जलेबी मिलेगा निशुल्क

सी21 मॉल, सेंट्रल मॉल में भी वोट डालने वालों को मिलेंगे डिस्काउंट वाउचर

इंदौर, 7724038126

[email protected]

मध्य प्रदेश के इंदौर की लोक सभा सीट पर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से इंदौर जिला प्रशासन द्वारा आज एआईसीटीएसएल परिसर में बैठक सम्पन्न हुई जिसमें व्यापारी संगठन, मॉल, होटल, कैफे एसोसिएशन के प्रतिनिधि शामिल हुए। इंदौर के 56 दुकान एसोसिएशन के अध्यक्ष गुंजन शर्मा ने इंदौर में 13 मई को मतदान के दिन सुबह 10 बजे तक वोट देकर आने वालों को निशुल्क पोहा- जलेबी दिया जाएगा साथ ही साथ फर्स्ट टाइम वोटर्स और सीनियर सिटीजन को आइसक्रीम भी निशुल्क दी जाएगी। इसी तरह छाबड़ा ग्रुप एसोसिएशन (सी-21 मॉल, सेंट्रल मॉल) के अमित अरोरा और कुणाल अग्निहोत्री ने भी वोट देकर आने वालों को 13 मई को शॉपिंग करने पर कुछ गिफ्ट वाउचर देने का प्रस्ताव जिला कलेक्टर को दिया। साथ ही रिटेलर्स को भी अधिक मतदान कराने पर आकर्षक गिफ्ट देने का सुझाव दिया। साथ ही 5 मई को रन फॉर वोट के लिए मैराथन भी आयोजित कराई जाएगी। https://newso2.com/?p=1803

पिछली बार 5 प्रतिशत मतदान बढ़ाया था, इस बार 8 प्रतिशत हो लक्ष्य

56 दुकान एसोसिएशन के अध्यक्ष गुंजन शर्मा ने बैठक में कहा कि पिछले चुनाव में भी 56 दुकान ने मतदान करने वालों को निशुल्क पोहा वितरण किया था, जिसका प्रतिसाद अच्छा मिला था। पिछली बार 5 प्रतिशत मतदान बढ़ा था। इस बार 8 प्रतिशत बढ़ाने का लक्ष्य होना चाहिए । शर्मा ने कहा कि 56 दुकान पर 7 निर्धारित आउटलेट्स पर सुबह 10 बजे तक वोट डालकर आने वालों को पोहा जलेबी निशुल्क दी जाएगी, साथ ही फर्स्ट टाइम वोटर्स और सीनियर सिटीजन को आइसक्रीम भी निशुल्क देंगे। शर्मा ने जागरूकता बढ़ाने नुक्कड़ नाटक का भी प्रस्ताव रखा।

शीतला माता बाजार एसोसिएशन ने मतदान के दिन पूर्ण रूप से बाजार बंद होने का सुझाव दिया। जिस पर कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि इस बार और सख्ती से पालन करवाया जाएगा। इसी तरह च्वाईस चाइनीज सेन्टर कृष्णपुरा छत्री रोड़ पर बजरंग मंदिर के पास द्वारा मतदान कर आने वाले मतदाताओं को नि:शुल्क मन्चुरियन एवं नूडल्स खिलाये जायेंगे। अपना स्वीट्स द्वारा अपने सभी आउटलेट एवं ग्रांड माचल रिसोर्ट में 10 प्रतिशत का आकर्षक डिस्काउंट दिया जायेगा। इसी प्रकार रोहन झाजरिया द्वारा बताया गया कि शहर के चुनिंदा 50-60 मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं को नि:शुल्क नाश्ता एवं कोल्ड ड्रिंक्स दी जायेगी। इसी तरह होटल एसोसिएशन द्वारा भी आकर्षक डिस्काउंट दिया जायेगा। इसी प्रकार अनेक संस्थाएं भी मतदाताओं को अपने-अपने स्तर पर जागरूक करने के लिए आगे आ रही है। कारोबारी मिथिलेश जैन ने सुझाव देते हुए कहा कि भीषण गर्मी को देखते हुए वोटिंग मशीनों की संख्या बढ़ाई जाये ताकि मतदाताओं को धूप में घंटों न खड़ा होना पड़े। साथ ही गर्मी के चलते शाम 7 बजे तक मतदान की अनुमति मिले, इससे वोटिंग प्रतिशत बढ़ सकता है। बैठक के अंत में कलेक्टर ने सभी मतदान करने की शपथ दिलवाई।

मतदान में इंदौर को नंबर 1 बनाने का प्रयास- कलेक्टर

कलेक्टर आशीष सिंह ने इस कार्यक्रम में कहा कि मतदान में इंदौर को नम्बर वन बनाने के लिए हर संभव प्रयास किये जाएँगे। जागरूकता के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया जायेगा। उन्होंने आग्रह किया कि अधिक से अधिक मतदाता मतदान में शामिल हो और अपने मताधिकार का उपयोग करें। कलेक्टर सिंह ने बताया कि इंदौर के मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की सुविधा के लिए छाया, बैठक, पीने के ठंडे पानी, पंखे-कूलर आदि की व्यवस्था की जायेगी। उन्होंने आग्रह किया कि मतदान केन्द्रों को और अधिक सुविधा सम्पन्न बनाने के लिए संस्थाएं और संगठन भी अपने स्तर से मदद करें।