कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने भाजपा और प्रशासन पर लगाए आरोप शुक्ला बोले - भाजपा - प्रशासन की बदनियति के कारण श्रीमद् भागवत कथा निरस्तकांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने भाजपा और प्रशासन पर लगाए आरोप शुक्ला बोले - भाजपा - प्रशासन की बदनियति के कारण श्रीमद् भागवत कथा निरस्त

कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने भाजपा और प्रशासन पर लगाए आरोप

शुक्ला बोले – भाजपा – प्रशासन की बदनियति के कारण श्रीमद् भागवत कथा निरस्त

अनुमति सागर के नाम से मांगी थी, दे दी गई मेरे नाम से ,

इंदौर

09 अक्टूबर 2023

मप्र के इंदौर के विधान सभा क्र 1 से कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने दलाल बाग के मैदान में 10 अक्टूबर से आयोजित की जा रही श्रीमद् भागवत कथा के आयोजन को निरस्त कर दिया है । उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा और प्रशासन के द्वारा जिस तरह की बदनीयती की जा रही थी उसे देखते हुए भारी मन से यह फैसला लेना पड़ा है । शुक्ला ने सोमवार दोपहर आयोजन स्थल पर अचानक बुलाई गई पत्रकार वार्ता में कहा कि भाजपा व प्रशासन की बदनीयत के कारण जया किशोरी जी की 7 दिन की भागवत कथा निरस्त की जाती है । इस आयोजन के लिए सागर शुक्ला की ओर से प्रशासन को अनुमति का आवेदन दिया गया था । इस आवेदन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई । इसके चलते शनिवार को मैं पुलिस आयुक्त कार्यालय पर गया । इसके बाद कथा की अनुमति मेरे नाम पर जारी की गई ।

 प्रशासन भाजपा के दबाव में काम कर रहा…

संजय शुक्ला ने कहा कि भाजपा के दबाव में प्रशासन काम कर रहा है । यही कारण है कि सागर शुक्ला के आवेदन पर संजय शुक्ला के नाम पर अनुमति जारी की गई । यह एक षड्यंत्र का हिस्सा है । इस अनुमति के शर्त क्रमांक 2 में लिखा है कि आदर्श आचार संहिता लागू होने पर यह अनुमति स्वत: निरस्त हो जाएगी । इस हिसाब से यह अनुमति आज दोपहर में निरस्त हो गई है । शुक्ला ने क्षेत्र क्र 1 से भाजपा के प्रत्याशी और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय इस कथा के आयोजन से भयभीत थे । यही कारण है कि प्रशासन ने यह सारा कार्य किया ।

जनता धर्म के काम में बाधा पैदा करने वालों को सबक सिखाएगी

शुक्ला ने कहा कि ऐसी स्थिति में अत्यंत दुखी मन से हमें इस कथा को निरस्त करने का फैसला लेना पड़ा है । क्षेत्र की जनता धर्म के काम में बाधा पैदा करने वालों को सबक सिखाएगी । उन्होंने कहा कि अपने 5 साल के कार्यकाल के दौरान मेरे द्वारा लगातार गली-गली, मोहल्ले – मोहल्ले और कॉलोनी – कॉलोनी में भगवान शिव के रुद्राभिषेक का आयोजन किया गया । इसके पश्चात क्षेत्र के नागरिकों की तीर्थ यात्रा की हसरत को पूरा करने के लिए हर बार से 600 लोगों को अयोध्या की यात्रा करवाई । फिर मथुरा वृंदावन की यात्रा करवाई । यह सिलसिला निरंतर चला है । मेरा पूरा विधानसभा क्षेत्र मेरा परिवार है । इस परिवार को यह मालूम है कि उनका भाई उनका बेटा संजय शुक्ला क्या है और कैसा है । ऐसे में यह परिवार अब क्षेत्र क्रमांक 2 से आकर यहां पर विघ्न पैदा करने वाले भाजपा के प्रत्याशी को अपने मत के माध्यम से सबक सिखाएगा ।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।