यूपीएससी सिविल सेवा (प्रारम्भिक) परीक्षा 2024 रविवार को

इंदौर केन्द्र से कुल 15 हजार 225 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे

इंदौर के 37 उपकेन्द्रों पर आयोजित होगी परीक्षा

इंदौर, 15 जून 2024

संयुक्त आयुक्त राजस्व सुश्री शैली कनाश ने बताया है कि संघ लोक सेवा आयोग, नईदिल्ली द्वारा आयोजित ‘सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा-2024’ का आयोजन  16 जून 2024 (रविवार) को दो सत्र में प्रातः 09:30 बजे से 11:30 बजे (प्रथम सत्र) एवं दोपहर 02:30 बजे से 04:30 बजे तक (द्वितीय सत्र) इंदौर के 37 परीक्षा उपकेन्द्रों पर आयोजित की जाएगी। उक्त परीक्षा में इंदौर केन्द्र से कुल 15 हजार 225 परीक्षार्थी सम्मिलित होगें। परीक्षा भवन में प्रवेश पाने के लिये परीक्षार्थी / उम्मीदवार ई-प्रवेश-पत्र (प्रिंटआउट) के साथ फोटो पहचान-पत्र प्रत्येक सत्र में साथ लायें । उम्मीदार अपना ई-प्रवेश-पत्र सुरक्षित रखें ।

       बताया गया कि उम्मीदवारों को परीक्षा भवन परिसर में कोई भी मूल्यवान / कीमती सामान, मोबाईल फोन, स्मार्ट / डिजिटल वॉच अन्य आई.टी. गैजेट, पुस्तकें, बैग आदि के साथ प्रवेश करने की अनुमति नहीं हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है वे अपने साथ प्रतिबंधित वस्तुएं ना लायें। क्योंकि परीक्षा स्थल पर्यवेक्षक / केन्द्राध्यक्ष इन वस्तुओं को रखने का प्रबंध नहीं करेंगे। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों को परीक्षा स्थल में अपने साथ केवल ई-प्रवेश पत्र (प्रिंट आउट), पैन, पेंसिल, पहचान का प्रमाण, स्वयं की फोटो की प्रतियां और ई-प्रवेश-पत्र के अनुदेशों में यथाविर्निदिष्ट अनुसार अनुमति होगी । परीक्षा स्थल के भीतर अन्य किसी वस्तु को साथ ले जाने की अनुमति नहीं होगी ।

       परीक्षा स्थल पर उम्मीदवारों का प्रवेश परीक्षा के प्रत्येक सत्र में परीक्षा प्रारंभ होने के निर्धारित समय से 30 मिनट पहले बंद कर दिया जायेगा। किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा स्थल में प्रवेश बंद होने के पश्चात् प्रवेश की अनुमति नहीं होगी । उम्मीदवार को ई-प्रवेश पत्र में उल्लेखित स्थान के अलावा किसी दूसरे स्थान पर उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जायेगी ।