इंदौर पुलिस का ऑपरेशन Eagle claw

 इंदौर पुलिस ने 55 लाख की ड्रग्स , अवैध मदिरा के साथ 4 को किया गिरफ्तार

इंदौर, 25 जून 2024

इंदौर पुलिस ने ऑपरेशन (Eagle claw) के तहत दो अलग अलग स्थानों पर कार्यवाही करते हुए 4 आरोपियों को मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 55 लाख की स्मेक, अवैध मदिरा, चार पहिया वाहन जब्त किए हैं।

पहली कार्यवाही में 24 जून को हनुमान ग्रेनाइट के पास सर्विस रोड इंदौर से घेराबंदी कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के नाम विशाल उर्फ निक्की धीमान निवासी पुष्प रतन कॉलोनी इंदौर और राम भोमराज निवासी स्वर्ण बाग इंदौर हैं। इन दोनों आरोपियों से 55 लाख कीमत की 550 ग्राम अवैध मादक पदार्थ स्मेक जब्त की है साथ ही एक चार पहिया वहाँ, पंजीयन क्रमांक MP09 WE 7332 और 94 हज़ार नगदी जप्त की है। आरोपियों से स्मेक लाने के संबंध में पूछताछ की गई जिसमें उन्होने बताया कि ज्यादा मात्रा मे स्मेक लाकर उसके छोटे-छोटे टोकन बनाकर शहर के पेडलरों को देते थे और स्मेक पीने वालों को बेच देते थे । पुलिस ने बताया आरोपी विशाल उर्फ निक्की धीमान स्मेक के पेसे से पब्लिसिटी प्राप्त करता था क्रिकेट टीम भी टूर्नामेंट मे प्रायोजित करता है। आरोपियों से अन्य मादक पदार्थों के स्रोतों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही हैं।

6 पेटी अवैध देशी मदिरा जब्त

एक अन्य कार्यवाही में 23 जून को मुखबिर सूचना पर शा. उ.मा. विद्यालय खजराना रिंग रोड इंदौर के पास से आरोपियों 1- निमेष  मिश्रा निवासी हुक्म खेड़ी रेती मंडी थाना राजेंद्र नगर इंदौर एवं 02- मुकेश  सोलंकी झुग्गी-झोपड़ी सुदामा नगर थाना अन्नपूर्णा इंदौर की घेराबंदी की गई और उनसे 6 पेटी अवैध देशी मदिरा मसाला कीमती लगभग 33,000 रु एवं एक सफेद रंग की अमेज कर नंबर MP09 CY 1510 कीमती लगभग 3 लाख 50 हज़ार रुपए की जप्त की गई।  आरोपियों से शराब लाने एवं वाहन के संबंध में पूछताछ की गई जिसमें उन्होने बताया कि जिन शराब दुकानों पर माल नहीं बिक पाता है उनसे सस्ते दामों पर शराब खरीदते हैं और फुटकर में बेंच देते हैं। इस संबंध मे  विवेचना की जा रही है।