कमलनाथ की इंदौर में चुनावी आम सभा कमलनाथ की इंदौर में चुनावी आम सभा

वोट नाथ या कांग्रेस को नहीं मप्र की तस्वीर को देना- कमलनाथ

7 मिनट बोले कमलनाथ, चिंटू नहीं पहुँच सके मंच तक

इंदौर

newso2.com@gmail.com 

नामांकन के आखिरी दिन सोमवार को दोनों ही प्रमुख राजनीतिक दलों के उम्मीदवार गाजे-बाजे के साथ रैली के रूप में कलेक्टर कार्यालय पहुँच कर अपना नामांकन दाखिल किया। इसके पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने 10 मिनट की चुनावी आम सभा कलेक्टर कार्यालय के समीप  मोती तबेला पर ली। कमलनाथ ने मंच से संबोधित करते हुए कहा कि मैं 40 साल से चुनाव लड़ रहा हूँ लेकिन ऐसा चुनाव पहले नहीं देखा। ये चुनाव मप्र के भविष्य का चुनाव है। नाथ ने जनता से कहा कि आप कमलनाथ या कांग्रेस को वोट मत देना, आप मप्र की तस्वीर सामने रखना और सच्चाई को वोट देना। नाथ ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ये शिवराज हैं या ठगराज। भजापा कहती है कि उन्होने इंदौर में इन्वेस्टर समिट किए । 33 लाख करोड़ निवेश आने का दावा करते हैं लेकिन वो पैसा कहाँ है? शिवराज कहते हैं एक लाख बेरोजगारों को नौकरी देंगे। हम कहते हैं जो रिक्त पद हैं कम से कम उन्हें ही भर दो। नाथ ने कहा कि बीते 4-5 महीनों में शिवराजसिंह की घोषणा और भ्रष्टाचार की मशीन की स्पीड डबल हो गई है।

अश्विन जोशी और विशाल पटेल का नाम मंच से पुकारा

अपने उद्बोधन में प्रत्याशियों के नाम लेते समय कमलनाथ को क्षेत्र क्र 3 से वरिष्ठ कांग्रेस नेता अश्विन जोशी और देपालपुर से कांग्रेस प्रत्याशी विशाल पटेल मंच पर नहीं दिखे तो उन्होने कहा कि अश्विन जोशी कहाँ गया।  जिस पर अश्विन पीछे से आगे आए। कमलनाथ ने कहा कि मैं खास तौर पर आपका नाम ल रहा हूँ। इसके बाद विशाल को भी उन्होने ढूंढा और युवा प्रत्याशी बताया। दरअसल जोशी पूर्व विधायक हैं। ये भी टिकट के दावेदार थे लेकिन पिछला चुनाव ये हार गए थे, इस बार टिकट इन्हीं के रिश्तेदार युवा पिंटू जोशी को दिया गया है।  अश्विन के आम आदमी पार्टी में जाने की भी अटकलें थीं। नाथ ने सभी को साधने की कोशिश की। नाथ ने अंत में कहा कि 9 की 9 विधान सभा कांग्रेस को जीतनी है और सबसे ऊंचा कांग्रेस का झंडा फहराना है। इस बीच कमलनाथ मतदान की तारीख 27 नवंबर बोल गए, बाद में भूल सुधार करते हुए उन्होने कहा कि 17 तारीख को कांग्रेस का बटन दबाना है।

9 में 8 उम्मीदवार मंच पर थे

कांग्रेस के 9 उम्मीदवारों में 8 ही मंच पर कमलनाथ के साथ उपस्थित थे। विधान सभा 2 से उम्मीदवार चिंटू चौकसे ट्रैफिक जाम में फंसे होने के चलते आम सभा में नहीं पहुँच सके थे। नाथ का उद्बोधन 12:50 पर शुरू हुआ और 12:57 पर समाप्त हुआ, जिसके बाद वे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए।

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।