एमवाय में जूनियर डॉक्टर ने मरीज को जड़े थप्पड़ , डॉक्टर सस्पेंड

इंदौर, 28 अक्टूबर 2023

newso2.com@gmail.com 

सूबे के सबसे बड़े अस्पताल शासकीय महाराजा यशवंत राव होल्कर (एमवायएच) में एक जूनियर डॉक्टर द्वारा इमरजेंसी वार्ड में एक मरीज के साथ मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद जूनियर डॉक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार दोपहर को एक मरीज एमवाय अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पहुंचा जो बीती रात दुर्घटना में घायल हुआ है। उसके साथ एक अन्य अस्पताल के पर्चे थे जिस पर उसका एचआईवी पॉज़िटिव होना लिखा था। जूनियर डॉक्टर आकाश कौशल उसका पूर्व हिस्ट्री का पर्चा देख कर आग बबूला हो गए और कहा कि उन्हें पहले इसकी जानकारी क्यों नहीं दी जिस पर पीड़ित ने कहा उसकी हालत बताने लायक नहीं है और पर्चे पर सब लिखा हुआ है। इस पर डॉ कौशल ने अपना आपा खोते हुए  मरीज को अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए मारा पीटा। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एमवाय के ओर्थोपेडिक विभाग अध्यक्ष डॉ आनंद अजमेरा ने डॉ कौशल को मरीज के साथ उनके दुर्व्यवहार के कारण सस्पेंड कर दिया है तथा कृतिम अंग केंद्र में स्थानांतरित कर दिया है।  

By Neha Jain

नेहा जैन मध्यप्रदेश की जानी-मानी पत्रकार है। समाचार एजेंसी यूएनआई, हिंदुस्तान टाइम्स में लंबे समय सेवाएं दी है। सुश्री जैन इंदौर से प्रकाशित दैनिक पीपुल्स समाचार की संपादक रही है। इनकी कोविड-19 महामारी के दौरान की गई रिपोर्ट को देश और दुनिया ने सराहा। अपनी बेबाकी और तीखे सवालों के लिए वे विख्यात है।