प्रधानमंत्री इस्तीफा दें – कांग्रेस

 इंदौर 4 जून 2024

भारतीय जनता पार्टी को फिलहाल 240 और एनडीए को 295 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं । अब तक के रुझानों के अनुसार भाजपा अकेले अपने दम पर सरकार बनाते हुए नहीं दिखाई दे रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री नरेर्न्द्र मोदी से इस्तीफे की मांग रख दी है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, ‘नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पीएम मोदी को इस्तीफा दे देना चाहिए।’

यूपी में समाजवादी पार्टी ने भी मांगा इस्तीफा

इस बीच यूपी में समाज वादी पार्टी के एक विधायक ने भाजपा को मिलती दिख रही करारी शिकस्त को लेकर कहा कि जिस तरह ‘अबकी बार 400 पार’, ‘अबकी बार मोदी सरकार’ को लेकर भाजपा चुनावी मैदान में उतरी थी, अब स्वयं के बल पर भाजपा सरकार बनाने में भी सक्षम नहीं है, ऐसे में नैतिकता के आधार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस्तीफा दे देना चाहिए।

उल्लेखनीय है उत्तर प्रदेश की 80 लोक सभा सीटों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 3 सीटें जीतकर 28 सीटों पर आगे चल रही है तो उधर समाजवादी पार्टी भाजपा को मात देते हुए 38 सीटों पर बढ़त बनाए हैं और सपा का गठबंधन कांग्रेस पार्टी 1 सीट जीतकर अन्य 6 सीटों पर बढ़त बनाए हैं। उत्तर प्रदेश में सपा और कांग्रेस ने मिलकर बेहतर प्रदर्शन करते हुए मोदी-योगी सत्ताधारी भाजपा को चुनौती दी है।