01 अगस्त 2024

उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से तबाही मच गई है। कई लोगों के लापता होने की सूचना है। हिमाचल में बादल फटने और अचानक आई बाढ़ से शिमला, कुल्लू और मंडी जिलों में काफी तबाही मची है। यहाँ बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात आई आपदा में एक व्यक्ति की मृत्यु और 45 के लापता होने की सूचना है। शिमला के रामपुर क्षेत्र में गुरुवार अल सुबह बादल फटने से स्कूल, अस्पताल और कई घर प्रभावित हुए।

वहीं उत्तराखंड में बुधवार देर रात हुई बारिश से जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अलग-अलग घटनाओं में करीब 9 लोगों की मौत की सूचना, जबकि 5 से अधिक लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं। घटना के बाद राहत और बचाव कार्य जारी है लोगों को सुरक्षित स्थान पर भेजा जा रहा है।

गृह मंत्री ने की हिमाचल के सीएम से बात

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से फोन पर बात की है घटना के संबंध में जानकारी ली है और हर यथासंभव मदद का आश्वासन दिया है। शाह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

राहुल गांधी ने व्यक्त की संवेदनाएं

नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने दोनों ही घटनाओं पर ट्वीट कर संवेदनाएं व्यक्त की हैं। उन्होने इन घटनाओं पर दुख प्रकट किया और शोकाकुल परिवारों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त की। साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अनुरोध कि वे राहत व बचाव कार्य में जिला प्रशासन की मदद करें।